अकाउन्ट कॉलिंग कार्ड सेवा

इस सेवा में ग्राहक एमटीएनएल (दिल्ली व मुंबई) नेटवर्क पर किसी भी फोन से किसी भी गंतव्य स्थान  को स्थानीय देशीय, आंतराष्ट्रीय कॉल कर सकते हैं ।  यदि जिस टेलीफोन से कॉल किया है उस पर एसटीडी सुविधा न हो ।


विशेषताएँ एंव सुविधाएँ

अकाउंट कार्ड कॉलिंग सेवा यह एक एक्सेस कोड 160422 पर आधारित सेवा है ।   एक्सेस कोड डायल करने के बाद तुरंत ग्राहक को अकाउंट कार्ड नंबर पर पिन नंबर एन्टर करना पड़ता है ।  उपयोगकर्ता द्वारा वैधता के लिए अकाउंट कार्ड नंबर व पिन नंबर डायल करता है तथा नंबरों से ग्राहक की एक मात्र पहचान देते है ।  प्रमाणिकरण की जॉँच के बाद ग्राहक को तुरंत गंतव्य नंबर डायल करना पड़ता है ।  यदि उपयोगकर्ता के कार्ड अकाउंट में राशि शेष हो तो ही वह कॉल कर सकता है ।

एक्सेस प्रक्रिया

डायल एक्सेस कोड : 160422, के बाद कार्ड नंबर के 8 अंक, के बाद पिन के 4 अंक , के बाद  गंतव्य नंबर

डायलिंग प्लान : 1604-22- xxxxxxxx-yyyy-zzzzzzzz

एक्सेस कोड : 1604-22

कार्ड नंबर : xxxxxxxx   (  8 डिजीट्स )

पिन : yyyy ( 4 डिजीट्स )

गंतव्य नंबर : zzzzzzzzzz   (अधिकतम 20 डिजीट्स)

महत्वपुर्ण सुचना 

"वीसीसी महत्वपूर्ण जानकारीका उल्लेख करें -   यहां क्लिक करें

ग्राहको को लाभ

  •  अपने स्वामित्व के फोन कनेक्शन की आवश्यकता नहीं ।
  •  किसी भी टोन फोन से कॉल कीए जा सकते हैं ।
  • कॉल करने के लिए नकद राशि ले जाने की आवश्यकता नहीं है ।
  • समूहों/व्यक्तियों को टेलीफोन होने पर होने वाले व्यय के पूर्वानुमान तथा बजटींग से सहायता करते है ।
  • इसमें किसी भी फोन से एसटीडी/आईएसडी नंबर डायल करने की क्षमता है ।
  • यह हॉटेल फोन्स से इसके दर बहुत ही कम है, इसीलिए यह व्यवसायिक व्यवस्थापकों के लिए अत्याधिक उपयुक्त है।
  • आपका खाता नंबर वहीं रहेगा तथा आपकी इच्छा नुसार आप पमाणित कोड का परिवर्तन कर सकते हैं ।                ( केवल ACC  )-  के लिए ।
  • स्थानीय/एसटीडी/आईएसडी  (  केवल  ACC)- के लिए सभी सफल कॉल का बिलिंग संबंधी रिकार्ड उपलब्ध होगा ।
  •  जमा राशि की पुन:प्राप्ति संभव है ।

प्रभार

कार्ड धारक के खाते से कॉल प्रभार वसूल किया जाएगा ।  इसका कॉलिंग लाइन अथवा कॉल्ड लाइन  से इसका कोई संबंध नहीं है ।   अकाउंट कार्ड कॉल के लिए कोई नियतकालिक बिल तैयार नहीं किया जाएगा ।

आवेदन के लिये संपर्क

शिकायतों के लिए टोल फ्री नं डायल करें : 1800 22 1500

तकनीकी सहायता

संपर्क नंबर: 1901-22-6789 / उपमंडल अभियन्ता (आईएन) - 24327002/24382486

शिकायतो के लिये नि:शुल्क नंबर 1800221500 डॉयल करें।

पीएस : वर्तमान टेरिफ के अनुसार दर सूचित किए गए हैं ।  तथा किसी प्रकार की सूचना दिए बिना इसमें परिवर्तन किया जा सकता है ।

 

 

फ्री फोन सेवा(एफपीएच)

आपके संभाव्य ग्राहकों को नि:शुल्क तथा सुविधाजनक रूप से आपके साथ संपर्क के लिए फ्री फोन सेवा (एफपीएच )प्रदान की जाती है.इस टोल फ्री नंबर का उपयोग  किये जाने के प्रभार का भुगतान आपके द्वारा किया जायेगा न कि ,  आपके संभावित ग्राहक द्वारा. आपके व्यवसाय की ओर अधिकाधिक ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए इस सेवा का उपयोग करें.   

 विशेषताएँ एवं सुविधाएँ 

  • रिवर्स चार्जिंग : कालकर्ता, नि:शुल्क प्रभार पर फ्री फोन नंबर को काल कर सकता है.  
  • काल फारवर्डिंग : यदि, फ्री फोन ग्राहक की लाइन व्यस्त हो अथवा उससे जवाब न मिलता हो तो, वैकल्पिक नंबर को इनकमिंग काल री-राउटिंग करने की सुविधा इस सेवा में है. 
  • समय आधारित रूटिंग :  इस सेवा में एक एफपीएच नंबर के ग्राहक, नेटवर्क में कई टेलीफोन संस्थापित कर सकते है तथा समय, दिन, दिनांक तथा छुट्टी पर आधारित फ्लेक्झिबल रूटिंग अथवा विभिन्न काल प्रक्रिया विवरण प्राप्त कर सकते है.
  • ओरिजिन आधारित रूटिंग: फ्री फोन ग्राहक कई नंबर संस्थापित प्राप्त कर सकते हैं (अथवा कई टेलीफोन नंबर) तथा इनकमिंग काल के उत्पत्ति स्थान पर निर्भर फ्लेक्झिबल रूटिंग का विवरण प्राप्त कर सकते है.  
  • एक्सेसिबिलिटी:  यहाँ सेवा एमटीएनएल, बीएसएनएल तथा अन्य स्थानीय दूरसंचार ऑपरेटर्स से एक्सेस की जा सकती है.

एक्सेस प्रक्रिया 

निम्नलिखित डायलिंग प्रक्रिया की सहायता से उपयोगकर्ता फ्री फोन काल कर सकता है.

डायलिंग प्लान : 1800 22 YYYY

एक्सेस कोड : 1800, फ्री फोन नंबर : YYYY (4 डिजिट्स)

टैरिफ

सेवा के लिए पंजिकरण प्रभार (केवल एक बार) रु. 1,000/-
प्रत्येक एफपीएच गंतव्य नंबर का निर्माण/निकाल देना/जोडना/संशोधन करना  रु. 100/-
एफपीएच सर्विस नंबर के लिए मासिक प्रभार (अग्रिम वसूली) Rs. 1,000/- Per month with 3 months charge payable in Advance for registration
सुरक्षा जमाराशि रु. 5,000/-
विशेषता प्रभार
  • रिवर्स चार्जिंग 
  • विभिन्न गंतव्य स्थानों के लिए एक एफपीएच सर्विस नंबर
  • हंटिंग सुविधा 
  • बिलिंग विवरण 
  • समय आधारित रूटिंग 
  • ओरिजिन आधारित रूटिंग 
  • काल वितरण
शून्य
विशेषता जोडना / विकल्प के परिवर्तन के लिए प्रभार (निवेदन पर) रु. 100/-

आनेवाला स्थानीय कॉल प्रभार

रु. 1.20 प्रति मिनट

आनेवाला एसटीडी कॉल शुल्क

रु. 1.20 प्रति 45 sec

छूट  
If Prncipal destination number is of MTNL Mumbai 30% flat on total call charges for both MTNL and Non-MTNL Principal destination numbers.
If Prncipal destination number is of Non-MTNL Mumbai

Charges of Premium Toll Free Number :-

1800 22 YYYY (like 4444,5555,6666) Rs. 1,00,000/-
1800 22 AABB (like 2244,3355,4466) Rs. 50,000/-
1800 22 ABCD or ABAB (like 1234,2020)

Rs. 25,000/- 

कृपया नोट करें :

  1. सेवा किराये की न्यूनतम अवधि तीन माह की है.
  2. यह सेवा, मौजूदा टेलीफोन कनेक्शन अथवा नियमानुसार अलग से प्राप्त किये जानेवाले कनेक्शनों के लिए प्रदान की जाती है.   
  3. यहाँ सूचित किये गए प्रभार एफपीएच सेवा प्रभार है तथा जिसमें मूल टेलीफोन सेवा के लिए लागू किये जानेवाले सामान्य प्रभार शामिल नहीं किये गए हैं. 
  4. एफपीएच ग्राहक द्वारा निर्धारित टेलीफोन कनेक्शनों से किये गए आउटगोइंग कालों का प्रभार नियमित दरों तथा प्रक्रिया के अनुसार लिया जायेगा .  
  5. सूचित किये गए दर वर्तमान टैरिफ के अनुसार हैं तथा बशर्तें कि, वे किसी सूचना के बिना परिवर्तित किये जा सकते है. 
  6. सेवा कर अतिरिक्त |

सदस्य बनने  के लिए 

संपर्क नं.: 22634045

वरिष्ठ प्रबंधक (जनसंपर्क -लीज्ड सर्किट्स): संपर्क नं.: 22634045

जनसंपर्क अधिकारी (एलसी): संपर्क नं. 22616411

पता :

एजीएम (पीआर) का कार्यालय
ग्राउंड फ्लोर,फाउंटेन -1 दूरसंचार भवन,
वीएसएनएल (टाटा टेली कॉम) के पास ,
फाउंटेन, मुंबई

तकनीकी सहायता

उप प्रबंधक : 1860-222-6789/ 24327002 / 24382486

शिकायत के लिए डायल करें.( टोल फ्री नं.) : 1800221500

टेलीफोन नं. पर फ्री फोन सर्विस आवेदन डाउनलोड करने के  लिए- यहाँ, क्लिक करें .

यूनिवर्सल एक्सेस नंबर(यूएएन)

यूएएन सेवा में ग्राहक को राष्ट्रीय नंबर प्रदर्शित करने की अनुमति है ।  तथा विभिन्न मापदण्ड जैसे कि कॉलकर्ता का भौगोलिक स्थान, दिनांक, दिन अथवा कॉल किया गया है ।  उस तारीख पर आधारित विभिन्न स्थानों से आने वाले आवक कॉल्स प्राप्त करना ।

सेवा विशेषताएँ

प्रमुख विशेषताएँ

  • aएक नंबर

वैकल्पिक विशेषताएँ

  • व्यस्त, नो ऑन्सरिंग कॉल पर फॉरवर्डिंग
  • कॉल लॉगिंग

  • ओरिजीन ‌डिपेन्डण्ट रुटिंग

  • समय आधारित रूटिंग

प्रवेश प्रक्रिया

डायलिंग प्लान : 190122 YYYY

एक्सेस कोड : 1901, यूएएन नंबर : YYYY (डिलीट्स)

शुल्क

अ.क्रंविशेषयूएएन पूर्ण प्रभार
1 सेवा के लिए प्रसंस्करण प्रभार / पंजीकरण शुल्क (गैर वापसीयोग्य) रु.1000/-
2

सुरक्षा जमा (वापसीयोग्य)

रु.6000/- (दो महीने का किराया जमा)

3 सेवा के लिए निर्धारित मासिक शुल्क रु.3000/-
4 प्रमुख गंतव्य नंबर

एमटीएनएल मुंबई क्षेत्र (कोई भी ऑपरेटर)

5 कॉल शुल्क द्वारा भुगतान योग्य

कॉलिंग पार्टी प्रभार नीचे दिए गए हैं

  ए) एमटीएनएल नेटर्वक से

1) एमटीएनएल एलएल से प्लान / 30 सेकंड पल्स के अनुसार  2)रु. 2  डॉल्फिन ग्राहक के लिए प्रति  60 सेकंड 

  ब) बीएसएनएल नेटर्वक सहित अन्य ऑपरेटरों से

 संबधित टेलिकॉम ऑपरेटर से दर् लागू है

6 छुट शुन्य
7 इन नंबर  1860-222-2<9
8 सेवा में संशोधन रु.100/-
9 विस्तृत बिलिंग (केवल सॉफ्ट कॉपी) रु.100/-

प्रीमियम शुल्क

1860 222 कककक ( जैसे 4444, 5555, 6666) रु.100000/-
1860 222 अअबब  (जैसे 2244, 3355, 4466) रु.  50000/-
1860 222 अबकड और अबअब (जैसे 1234, 2020) रु.  25000/-

यूएएन उपभोक्ता लाइनों पर समाप्त होने वाले कॉल का प्रभार सामान्य नेटवर्क प्रभार की दर से कॉलकर्ता से वसूल किया जाता है ।

सब्स्क्राइब कैसे करें

संपर्क

सहायक महाप्रबंधक (जनसंपर्क- एलसी):    संपर्क नंबर : 22634045
जनसंपर्क अधिकारी (एलसी) : संपर्क नंबर:. 22616411

पता:

एजीएम (पीआर) का कार्यालय
ग्राउंड फ्लोर,फाउंटेन -1 दूरसंचार भवन,
वीएसएनएल (टाटा टेली कॉम) के पास ,
फाउंटेन, मुंबई

 

तकनीकी सहायता

संपर्क नंबर : 1860-222-6789 / उप मंडल अभियंट (एंटरप्राइज नेटवर्क)  24327002/24382486

शिकायतों के लिए टोल फ्री नं डायल करें. : 1800221500

प्रीमियम दर सेवा(पीआरएम)

प्रीमियम दर सेवा (पीआरएम एक टेलीफोन सेवा है कि जो कि कॉलर को रिकार्डेड जानकारी या लाइव बातचीत प्रदान करता है ।  कॉलर से सामान्य कॉल शूल्क से अधिक शुल्क लिया जाता  हैजो सेवा प्रदाता (सामग्री प्रदाता) और नेटवर्क ऑपरेटर(एमटीएनएलके बीच विभाजित किया जाता हैं । एमटीएनएल, सेवा प्रदाता को को एक विशेष नंबर प्रदान करता हैं, जिसे प्रीमियम रेट नंबर के रुप में जाना जाता है, यह नंबर एमटीएनएल (मुंबई और दिल्ली) कहीं से भी एक्सेस किया जा सकता हैं ।

 

विशेषताएँ एवं सुविधाएँ 

  • इस सेवा में संचार के गतिमान साधन जिसमें टेलीकॉम नेटवर्क की सहायता से किसी भी क्षेत्र में पुर्वानुमान करता प्रगति संबंधी सूचना देना शेअर मार्केट का परामर्श नौकरी परामर्श तथा खेल कूद संबंधी जानकारी देना आदि संबंधी सलाह/परामर्श देने के लिए व्यवसायिक को / जानकारी प्रदाताओं को सक्षम बनाया जाता है । 
  • महानगर टेलीफोन निगम (नेटवर्क प्रचालक) द्वारा जानकारी प्रदाताओं को पीआरएम नंबर दिया जाता है तथा केवल जानकारी प्रदाता के स्थान को ध्यान में रखते हुए पूरे मुंबई में व एसटीडी फोन्स के माध्यम से टेलीफोन ग्राहकों/जानकारी चाहताओं द्वारा इस नंबर को एक्सेस किया जा  सकता है । 
  • इस सेवा के लिए उपयोग कर्ता द्वारा अदा किए जाने वाले कॉल प्रभार उच्चतर होते हैं ।  तथा इसलिए इसका नाम 'प्रिमियम रेट' है ।  एमटीएनएल (नेटवर्क प्रचालक) द्वारा प्राप्त किए जाने वालों राजस्व का बंटवारा जानकारी प्रदाता व एमटीएनएल के बीच किया जाता है ।
  • पीआरएम ग्राहक के पास इस पीआरएम सेवा नंबर के लिए गंतव्य नंबरों का एक नंबर होता है तथा इन स्वीच द्वारा उन नंबरों पर कॉल अपने आप चला जाता है ।  इस सेवा में पीआरएम  ग्राहक द्वारा नेटवर्क में कई संस्थापन प्राप्त करने हेतु समय निर्भर उपायों का प्रबन्ध किया जाता है ।  तथा समय, दिन, दिनांक छुट्टी आदि पर निर्भर कॉलों के सहज मार्ग का विवरण भी दिया जाता है ।
  • स्थानों पर निर्भर मार्गों का प्रबन्धन भी इसके द्वारा किया जाता है ।  जहाँ ग्राहक के पास कई संस्थापन होते हैं (कई निदेशिका नंबर व कॉल आरम्भ के क्षेत्र पर निर्भर सहज मार्ग का विवरण दिया जा सकता है ।
  • केवल कॉल कर्ता ग्राहकों के शहर पर प्रिमियम दर लागू किया जाता है ।
  • यह सेवा एमटीएनएल मुंबई और दिल्ली नेटवर्क से एक्सेस की जा सकती हैं ।

एक्सेस प्रक्रिया

उपयोगकर्ता प्रिमियम रेट कॉल करने हेतु निम्नलिखित नंबर डायल कर सकता है । 0900 22 X XYYY : जहाँ 

एक्सेस कोड = 0900 , प्रिमियम रेट नंबर  = XYYY ( 4 डिजिट्स

जहॉं X = 1 याने 2 सेकंद पल्स दर 
= 2 याने 3 सेकंद पल्स दर 
= 3 याने 4 सेकंद पल्स दर 
= 4 याने 8 सेकंद पल्स दर 
= 5 याने 12 सेकंद पल्स दर 
30 सेकंद पल्स दर भी उपलब्ध हैं । 
'YYY' from 500 से 999 तक 
'X' सेवा प्रदाता (सामग्री) द्वारा चयन किया जाएगा ।


एक्सेस नंबर. : 1900 22 XXXX नंबर 15/30 सेकंद पल्स दर के साथ लोकल के लिए ।

टैरिफ

पंजीकरण प्रभार Rs.3,000/-
पीआरएम सेवा नंबर के लिए मासिक शुल्क (अग्रिम में देय)  Rs. 800/-
हर पीआरएम नंबर का क्रिएशन /डिलिशन/एडिशन/मोडिफिकेशन Rs. 100/-

सुविधाओं के परिवर्तन के लिए प्रभार

Rs. 100/- (per request)
विस्तृत बिल की प्रत्येक अतिरिक्त प्रतिलिपि के लिए प्रभार  Rs. 100/-
वर्तमान में बुनियादी सुविधाओं के लिए कोई शुल्क नहीं है (अनेक डेस्टीनेशन व हंटिंग सुविधा के लिए एक पीआरएम सेवा नंबर  और अतिरिक्त विशेषताएं(समय निर्भरता, विस्तृत बिलिंग,मूल निर्भर राउटिंग, और कॉल पुनर्निर्देशन) 

NIL

प्रत्येक कॉल यूनिट (पल्सके लिए मौजूदा टैरिफ के अनुसार शुल्क  लिया जाएगा  और सूचना प्रदाता को एमटीएनएल द्वारा 0.70 रुपये प्रति यूनिट की दर पर कमिशन दिया जाएगा 

 

नोट :

  1. पीआरएम ग्राहक द्वारा एक एग्रीमेंट तैयार करना होगा ।
  2. किराए की न्यूनतम अवधि तीन महीने है ।
  3. यह सेवा मौजूदा टेलीफोन कनेक्शन या नियमानुसार अलग से कनेक्शन लेकर पर उपलब्ध कराई जा सकती है ।
  4. यहाँ दर्शाए गए शुल्क पीआरएम सेवा शुल्क हैं और बुनियादी टेलीफोन सेवा के लिए लगाए गए सामन्य प्रभार शामिल नहीं किए गए  हैं ।
  5. टेलीफोन कनेक्शन से किए जाने वाले आउट गोइंग प्रभार जो पीआरएम ग्राहक पीआरएम लाइन के लिए असाइन किए गए हैं सामान्य दरों और प्रक्रियाओं के अनुसार बिलिंग किए जाएंगे ।

सब्स्क्राईब कैसे करें 

आप निर्धारित आवेदन फॉर्म में आवेदन कर सकते हैं । निःशुल्क उपलब्ध है जिसके साथ पंजीकरण शुल्क 2 माह का किराया "एमटीएनएल मुंबई" के नाम डीडी/पे आर्डर/क्रॉस चेक के रुप में देकर आवेदन किया जा सकता है । 

संपर्क नंबर : 22634045

सहायक महाप्रबंधक (जनसंपर्क- एलसी): संपर्क नंबर : 22634045
जनसंपर्क अधिकारी (एलसी) : संपर्क नंबर:.22616411 

 पता: 

एजीएम (पीआर) का कार्यालय
ग्राउंड फ्लोर,फाउंटेन -1 दूरसंचार भवन,
वीएसएनएल (टाटा टेली कॉम) के पास ,
फाउंटेन, मुंबई

 

तकनीकी सहायता

उप मंडल अभियंता : 1901-22-6789/ 24327002 / 24382486 
शिकायतों के लिए टोल फ्री नं डायल करें. : 1800221500 

वर्चुअल प्राइवेट नेटवर्क


 जैसा कि नाम दर्शाता है कि वास्तविक निजी नेटवर्क एक काल्पनिक नेटवर्क है जो कि मूल नेटवर्क का ही हिस्सा है ।  जैसे : यह सेवा लेने वाले को घर बैठे अपनी मंजिल (जहॉँ फोन करना है ) से जुड़े होने का एहसास कराता है । हाला कि यह कनेक्शन जन नेटवर्क द्वारा संचालित होता है ।  ऐसी वीपीएन सेवा जन नेटवर्क के संसाधनों के उपयोग या इस्तेमाल से आवेदकों को निजी नेटवर्क स्थापित करने में मदद करता है ।   वीपीएन सेवा बड़े व्यवसायियों और व्यवसायिक समूहों के लिए सबसे उपयुक्त है क्योंकि वे वीएनएन सेवा को अपने व्यस्त कार्य स्थानों के बीच अपनी नीजी सेवा की तरह उपयोग में ला सकते हैं ।

संगठन एवं अन्य वीपीएन सेवा हेतु आवेदन कर सकते हैं ।  अर्थात इस्तेमाल में लाए जा रहे टेलीफोन लाइन नए कनेक्शन का उपयोग करके वे अपना खुद का वीपीएन नेटवर्क पर लिए गए टेलीफोन कनेक्शन को आम टेलीफोन कनेक्शन जैसा भी उपयोग किया जा सकता है ।

 

विशेषताएँ और सुविधायें

  • वीपीएन ग्राहक वीपीएन सदस्य बनकर एक्सटेंशन डायलिंग सुविधा प्राप्त कर सकते हैं ।
  • वीपीएन ग्राहकों को अपने स्थानों के बीच के लिए किराए की लाइन की आवश्यकता नहीं हैं ।
  • पीपीएन ग्राहक व्यक्तिगत संख्याओं से संबंधित योजना बना सकते हैं ।
  • संबद्ध लैंडलाइन नंबर बदलने के लिए  अस्थायी या स्थायी आधार पर विस्तार के लिएसुविधा उपलब्ध हैं ।

एक्सेस प्रक्रिया

160122 डायल करें ।   "अपने गंतव्य नंबर डायलघोषणा के लिए रुकें ।  कनेक्शन  प्राप्त करने के लिए डायल वांछित विस्तार (वीपीएनसं) करने के लिए डायल करें ।

टैरिफ संरचना

क्र. सं.मदप्रभार
1. किराए की न्यूनतम अवधि एक वर्ष
2. एक्टिवेशन प्रभार रू. 750/-
3. हर वीपीएन विस्तार को जोड़ना / हटाना /  संशोधन *  रू. 90/-

मासिक किराया

वीपीएन

वीपीएन (ग्रुप) में न्यूनतम एक्स्टेंशन

वीपीएन प्रभार प्रति माह प्रति एक्स्टेन्शन

समूह के भीतरकॉल प्रभार

 वीपीएन के बाहर किए गए  कॉल के लिएयूसेज  प्रभार 

एमटीएनएल मुंबई केभीतर

 10

रू. 125/-

शून्य

मौजूदा टैरिफ प्लान के अनुसार लागू.

नोट :

  • न्यूनतम 10 एक्स्टेन्शन लिए जाने चाहिए ।
  • अस्थाई डायवर्शन के लिए कोई प्रभार नहीं लिया जाएगा ।
  • यह प्रभार पूर्ण व अधिक हो जाने पर लैंडलाइन सेवा के लिए सामान्य शुल्क लगाया जाएगा.
  • माल और सेवा कर (जीएसटी) अतिरिक्त लागू है।

सेवा कैसे चुने

निर्धारित आवेदन फॉर्म  (मुफ्त उपलब्ध) में लागू प्रभार के साथ  "एमटीएनएलमुंबई के पक्ष डिमांड ड्राफ्ट/पे ऑर्डर/ क्रॉस्ड चेक, आवश्यक नोट तथा वर्क ऑर्डर जारी करने हेतु निम्निनलिखित  पते पर आवेदन कर सकते हैं ।

सहायक महाप्रबंधक (जनसंपर्क- एलसी): संपर्क नंबर :  22634045
जनसंपर्क अधिकारी (एलसी) : संपर्क नंबर:.22616411

पता:

महाप्रबंधक (एसडीए एलसी) का कार्यालय
5 वी मंजील फाउंटन टेलिकॉम बिल्डिंग नं-

1एम जी रोड

मुंबई - 400 023.

 

शिकायतों के लिए टोल फ्री नं डायल करें. : 1800221500