टेलिवोटिंग सेवा

टेलीवोटिंग सेवा के द्वारा उपभोक्ता टेलीफोन से लोगों की आम राय जान सकता है तथा सर्वे कर सकता है ।  जो लोग अपना मत प्रेषित करना चाहते हैं, वे बताए गए टेली मतदान नं. के द्वारा अपना मत रजिस्टर्ड करवा सकते हैं ।  इस सेवा में, नेटवर्क ऑपरेट अस्थायी तौर पर टेलीवोटिंग उपभोक्ता को एक ऐसा फोन नंबर जिसकी आखिर दो (अधिकतम) संख्या, जिसे "इच्छित संख्या" कहा जाता है,  दे सकता है ।  ज्यादातर टेली मत एक उद् घोषणा द्वारा स्वीकृति दी जाती है ।  इसी के साथ-साथ इच्छित जगहों में बढ़ोतरी होती है । इस सेवा द्वारा चुने हुए टेलीफोनों के एक जन सेवा नंबर से जोड़ा जाता है ।  मतदान खत्म होने के बाद अंशदाता को परिणाम दे दिया जाता है ।

 

सेवा की विशेषताएँ

मूलभूत विशेषताएँ

  •  समूह कॉलिंग

स्वैच्छिक विशेषताएँ

  • कॉल विस्तारण
  • समूह कॉलिंग
  • मूल आधारित संप्रेषण
  • मूलजनित कॉल स्क्रीनिंग
  • समय आधारित संप्रेषण

प्रभार

  • पंजीकरण राशि : रू. 3,000/-
  • जमानत राशि  : रू. 10,000/- प्रति दिन व बंक गारंटी रू.10,000/- प्रति दिन ।.

टैरिफ

टेलीवोटिंग (श्रेणी - 1)

यदि टेलीवोटिंग नं. टोल फ्री नंबर है और टेलीवोटिंग सेवा का अंशदाता अंदर या ठहरे कॉल अदा कर रहा हो तो :

  • प्रति दिन 5 टेलीवोटिंग के लिए  किराया (एडवांस में देय) : रू. 5,000.00
  • हर अतिरिक टेलीवोटिंग के लिए प्रतिदिन किराया  (एडवांस में देय): रू. 1,000.00
  • 5000 टेलीफोन तक किराया  (हर कॉल का किराया ) Re. 1.00
  •  5000 टेलीफोन से उपर के लिए किराया ( प्रति कॉल किराया ) : Re. 0.80
  • जमानत राशि प्रति दिन : रू. 10,000.00
  • बैंक गारंटी प्रति दिन : रू. 10,000.00

श्रेणी-1 के लिए एक्सेस प्रक्रिया

डायलिंग प्लान : 1603 22XXXX

एक्सेस कोड : 1603 , टेलीवोटिंग नंबर : XXXX ( ग्राहक की पसंद के अंतिम दो डिजिट के साथ 4 डिजिट )

टेलीवोटिंग (श्रेणी - 2)

जब टेलीवोटिंग सेवा का अंशदाता अंदर आ रहे टेलीफोन के लिए अदा नहीं करता और कॉल कर रही पार्टी टेलीवोटिंग में हिस्सा लेने हेतु पैसे अदा कर रही है  :

  • प्रतिदिन  5 टेलीवोटिंग तक किराया (एडवांस में देय)  रू. 10,000.00
  • अतिरिक्त टेलीफोन के लिए प्रतिदिन किराया (एडवांस में देय)  रू. 1,000.00

 श्रेणी-2 के लिए एक्सेस प्रक्रिया

डायलिंग प्लान : 1902 22 XXXX

नोट :

  1. किराए के लिए कम से कम अवधि 7 दिन होगी ।
  2. सभी प्रकार की आदायगी डिमांड ड्राफ्ट/बैंकर चेक द्वारा "एमटीएनएल, मुंबई" के पक्ष में देय होगी ।
  3. किसी अधिकृत बैक द्वारा बैक गारंटी ।
  4. सर्वे के परिणाम सभी प्रकार की आदायगी के पश्चात दिए जाएंगे .
  5. एमटीएनएल सर्वे की प्रकृति‌ को देखते हुए अपनी सेवाओं को वापस लेने का हक रखती है

 सब्स्क्राइब कैसे करें

संपर्क

सहायक महाप्रबंधक (जनसंपर्क- एलसी):    संपर्क नंबर : 22634045
जनसंपर्क अधिकारी (एलसी) : संपर्क नंबर:. 22616411

पता:

एजीएम (पीआर) का कार्यालय
ग्राउंड फ्लोर,फाउंटेन -1 दूरसंचार भवन,
वीएसएनएल (टाटा टेली कॉम) के पास ,
फाउंटेन, मुंबई

तकनीकी सहायता

संपर्क नंबर : 1901-22-6789 / उप मंडल अभियंट (एंटरप्राइज नेटवर्क)  24327002/24382486

 शिकायतों के लिए टोल फ्री नं डायल करें. : 1800221500