ब्राडबैंड प्रीपेड

एमटीएनएल अपने ग्राहकों के लिए प्रीपेड ब्रॉडबैंड सेवा प्रदान करता है जो मौजूदा लैंडलाइन पर दी जाती हैं. 

प्रि-पेड ब्रॉडबैन्ड वाउचर

प्लानवाऊचर एमआरपी      स्पीड मुफ्त उपयोग वैधता अवधि
प्री-पेड वाऊचर 499 रु. 499 2 एमबीपीएस तक 1.3 जीबी 1 माह
प्री-पेड वाऊचर 1499 रु. 1499 2 एमबीपीएस तक 5 जीबी 3 माह
प्री-पेड वाऊचर 3999 रु. 3999 2 एमबीपीएस तक 15 जीबी 1 वर्ष
प्री-पेड वाऊचर 5999 रु. 5999 2 एमबीपीएस तक 25 जीबी 1 वर्ष
  • रियायत अवधि : 30 दिन उपरोक्त सभी वाउचर के लिये । रियायती अवधि के बाद, खाता निलंबित कर दिया जाएगा । खाता 3 महीने के बाद निष्क्रिय हो जाएगा.
  • दूसरे वाऊचर प्लान मे परिवर्तन की अनुमति नहीं दी जायेगी ।
प्रारंभिक  प्रभार (एक बारगी)
संस्थापन व एक्टीवेशन रु. 300
मोडेम प्रभार
सामान्य मोडेम रु. 1000
वायरलेस मोडेम रु. 1700

प्रक्रिया

  1. ग्राहक प्रीपेड ब्रॉडबैंड कनेक्शन अपने मौजूदा टेलीफोन लाइन पर बुक करा सकता है ।
  2. प्रीपेड ब्रॉडबैंड कनेक्शन ग्राहक सेवा केन्द के काउंटर पर या 1500 पर कॉल करके भी बुक किया जा सकता है ।
  3. प्रीपेड ब्रॉडबैंड पंजीकरण, एक्टीवेशन और मोडेम प्रभार की राशि को पहले बिल में भेजा जाएगा ।
  4. प्रीपेड ब्रॉडबैंड का कार्यादेश पोस्टपेड कनेक्शन के तरीके से ही पूरा किया जाएगा ।
  5. प्रारंभ में ग्राहक को 50 एमबी डाउनलोड का बेसिक प्लान दिया जायेगा जो 90 दिनों के लिये वैध होगा। वैधता अवधि के भीतर ग्राहक को अपना खाता उपलब्ध वाउचर से रिचार्ज करना होगा।
  6. रिचार्ज करने के लिये http://register.mtnl.net.in पर जायें।
  7. रिचार्जिंग प्रक्रिया के दौरान किसी भी कठिनाई की दशा में ग्राहक हमारे कॉल सेन्टर नंबर 12543 या 1504 के विकल्प 3 पर संपर्क कर सकते हैं।
  8. एक ईमेल आईडी (4MB इनबॉक्स साईज) मुफ्त दिया जाएगा।
  9. वाउचर की वैधता अवधि के समाप्ति पर खाते में शेष डाउनलोड को आगे नहीं जोडा जाएगा।
  10. यदि वैधता अवधि के समाप्ति के पहले खाते का संपूर्ण  डाउनलोड उपयोग मे ले लिया जाता है तो ग्राहक को पुन: उपलब्ध वाउचर से रिचार्ज करना होगा।
  11. वैधता अवधि के समाप्ति के पहले ग्राहक यदि उपलब्ध अन्य वाउचर से रिचार्ज करता है तो उस समय खाते मे शेष डाउनलोड को नये रिचार्ज वाउचर के डाउनलोड के साथ जोड दिया जायेगा। हालांकि पुराने वाउचर की वैधता अवधि को नहीं जोडा जाएगा।
  12. प्रत्येक वाउचर में वैधता अवधि की समाप्ति के बाद एक महीने का रियायती समय प्रदान किया जायेगा। ग्राहक द्वारा रियायती समय के भीतर रिचार्ज नहीं करने की दशा में, उसके खाते को निलंबित कर दिया जाएगा। खाता वैधता अवधि की समाप्ति के 90 दिनों बाद स्थायी रूप से बंद हो जाएगा.
  13. वर्तमान में पोस्टपेड प्लान से प्रिपेड प्लान मे परिवर्तन की अनुमति नहीं है।
  14. सेवा से संबंधित शिकायतों के लिए ग्राहक 198 डायल कर सकते हैं। 
  15. ग्राहक अपने बकाया डाउनलोड तथा यूसेज विवरण http://register.mtnl.net.in पर लॉगिन कर देख सकते हैं।