नया क्या है

केंद्रीय सतर्कता आयोग ने केंद्र सरकार अधीन संगठनों में व्यवस्थागत सुधार के लिए लिए एक पहल शुरू की है।
इस बारे में आप अपने सुझाव केंद्रीय सतर्कता आयोग को दि. 27/10/2020 से 14/11/2020 तक ईमेल (यह ईमेल पता spambots से संरक्षित किया जा रहा है. आप जावास्क्रिप्ट यह देखने के सक्षम होना चाहिए.) या टेलीफोन (011-24651632) पर भेज सकते हैं।
नागरिक एमटीएनएल को भी सुझाव दे सकते हैं।


एमटीएनएल, मुंबई ने STV 399 को मुफ्त 500MB/दिन डेटा, ट्रूली अनलिमिटेड मुफ्त लोकल और एसटीडी कॉल्स, 100 एसएमएस/दिन के साथ लॉन्च किया है |

अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें।


ब्रॉडबैंड / एफटीटीएच अनलिमिटेड प्लान सिर्फ 600 रुपये प्रति माह से शुरू हो रहे हैं।
आज ही अपना प्लान बुक करें |

अधिक जानकारी के लिये यहाँ क्लिक करे।


किराए पर

मुख्य व्यावसायिक जगह किराए पर

मुंबई , नवी मुंबई , मीरा - भायंदर  में विभिन्न महत्वपूर्ण स्थानो पर एमटीएनएल इमारतों में तीन लाख वर्ग फुट से अधिक जगह वाणिज्यिक उपयोग के लिए किराए पर उपलब्ध है।

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें।

बीकेसी टेलीफोन एक्सचेंज के परिसर में वेंडिंग वैन पार्किंग के लिएजगह किराये पर उपलब्ध है

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे।

MTNL is launching one more Android application for Selfcare. MTNL has developed this mobileapplication for android based smart phone users which can be accessed through mobile and tablets.

MTNL, Mumbai is the first state owned Telecom Service Provider to provide the customers with Android application for Bill Payment, New Line Booking, Fault Booking for Landline as well as Broadband Services, Lease Circuit Registration, E-Bill registration etc

MTNL Selfcare App

MTNL Selfcare Android App facilitates following services.

  •  Registration-For New Landline as well as Broadband and duplicate receipt for the same
  • Leased Circuit Booking-User can register for Leased circuits.
  •  Bill Payment-User can pay online for his landline as well as broadband connection
  • Complaint Booking-User can book online for his landline and broadband faults
  •  E-bill Registration-User can register his email for receiving bills on his emails
  • Tracking-User can track his faults, work orders etc online.

 Download App    |      User Manual

 

 


 

MTNL Customer Connect App

Using MTNL customer connect mobile app customers can avail followng facilities.

  • Knowing the information of various plans being launched by the MTNL, Mumbai related to Mobile, Landline, Broadband, Blackberry, VAS, and Data Services.
  • Display MTNL Customer Service Centre (CSC) as per the location/area specified by the user.
  • Provides download forms and files.
  • Display selected CSC location on Google map.
  • Sort and display list of plans according to the likes.

Download App    |      User Manual

 

 


 

MTNL Telephone Directory Search App

This mobile App enable customers to search MTNL Telephone Directory online with various search options as given below. The infromation can be availed through 2G/3G data connection or through SMS.

SEARCH OPTIONS

  • Search name and address by telephone number.
  • Search telephone number by name and address.
  • Search new telephone number by old telephone number.
  • Other Information on MTNL Mumbai Directory like-
  • Online Directory Service
  • 1297 Service
  • CNAS Service

Download App    |    User Manual

 

 

बिल भुगतान विकल्प

 

एमटीएनएल अपने ग्राहकों कीसुविधाकेलिएबिलभुगतान विकल्पकी एक विस्तृतश्रृंखलाउपलब्ध कराता है.अबअपने बिलोंकाभुगतानकरनेकेलिएलंबी कतारोंकीकोई चिंता नहींहै. नीचे दिए गए विकल्पों में सेकिसी एककाचयनकरेंऔरआसानी सेअपनेएमटीएनएलबिलों का भुगतान करें.

 


ऑन लाइन भुगतान

 

आप अपने बिलों का,  क्रेडिट कार्ड अथवा नेट बैंकिंग की सहायता से हमारी वेबसाइट "http://mtnlmumbai.in पर जाकर तथा  "Print/Pay your bill icon or "Self Care " आयकॉन पर क्लिक करके औनलाइन भुगतान कर सकतें हैं.

 

आप, बिल डेस्क अथवा बिल जंक्शन पर पंजीकरण करके भी भुगतान कर सकते हैं.

आईवीआरएस आधारित भुगतान

अब अपना लैडलाइन बिल भरना और भी आसान ...

अपने एमटीएनएल लैडलाइन या मोबाइल नबर से 1296 (टोल फ्री) डॉयल करें और आईवीआरएस का पालन  करे।  

और भी ज्यादा , अब 1296 बिल भुगतान करके 1प्रतिशत की  छुट अपने बिल राशि पर  प्राप्त करे(अधिकतम छुट रु 250 )

अपना लैंडलाइन नंबर और सीए नंबर दे।

लैंडलाइन नंबर और सीए नंबर पुष्टीकरण के बाद आपको अपने अंतिम बिल राशि के बारे मे जानकारी दी जायेगी।

अपने क्रेडिट कार्ड के द्वारा भुगतान करने के बाद अपना ट्रान्जेक्सन नंबर भविष्य मे उपयोग के लिये रखे ।

नोट: - नियत तिथि के बाद आईवीआरएस सिस्टम के साथ बिल भुगतान नही होगा ।

प्रक्रिया

डॉयल  1296 ---->भाषा का चयन----> अपना लैडलाइन नंबर और सीए नंबर दे ------> बिल के बारे मे सुने  ----->अपने क्रेडिट कार्ड द्वारा भुगतान करे ----->अपना ट्रान्जेक्सन नबर नोट करे।

एमटीएनएल काउंटर्स

हमारे किसी भी ग्राहक सेवा केंद्र अथवा क्षेत्रीय बिल भुगतान केन्द्र पर नकद अथवा चेक द्वारा भुगतान करें.

एमटीएनएल ड्रॉप बॉक्स

सभी उपनगरीय रेल स्थानकों तथा महत्वपूर्ण स्थानों पर स्थित, अपनी सुविधा के अनुसार चयन किये गए स्टैंडर्ड चार्टर्ड, आईसीआईसीआई तथा बिल ड्रॉप बॉक्स में आप, अपने चेक काउंटर फॉइल के साथ डाल सकतें हैं.

बैंक कलेक्शन सेंटर

भुगतान की चुनिन्दा शाखाएं

  • स्टेट बैंक ऑफ इंडिया,
  • यूनियन बैंक ऑफ इंडिया तथा
  • सेन्ट्रल बैंक ऑफ इंडिया.

इलेक्ट्रानिक क्लिअरिंग सर्विसेस

आप इसीएस आदेश फॉर्म भरकर टेलीफ़ोन बिल भुगतान की परेशानी से छुटकारा पाइए.

आपका बैंक स्वयंचालित रूप से आपका बिल भुगतान करेगा.  बैंक को बिल भुगतान करने के लिए प्राधिकृत किये जाने हेतु आपको, एमटीएनएल ग्राहक सेवा केंद्र पर ईसीएस मैंडेट फॉर्म प्रस्तुत करना आवश्यक है .  बैंक द्वारा बिल की निर्धारित तारीख से 21 दिन बाद आपके खाते पर जमा से बिल की राशि निकाली जायेगी. आप इस जमा राशि की अधिकतम सीमा निर्धारित कर सकते हैं. इस विकल्प के माध्यम से बिल भुगतान करने पर आपको अधिकतम रु. 250 तक 1%  की छुट दी जायेगी. 

स्वैछिक जमा योजना

आप,बिल की राशि का  अग्रिम जमा राशि के रूप में 6 माह अथवा 1 वर्ष के लिए  भुगतान कीजिये तथा उस पर ब्याज प्राप्त कीजिये.  जमा राशि से मासिक बिल राशि की कटौती की जायेगी.  

एटीएम भुगतान

बिल भुगतान के लिए आप शहर के विभिन्न हिस्सों में स्थित किसी भी एक्सिस बैंक एटीएम का चयन कर सकते है   .

सीटीओ / डीटीओ

आप, 17 सेंट्रल टेलीग्राफ ऑफिस / डिपार्टमेंटल टेलीग्राफ ऑफिस में बिल भुगतान कीजिए.

आसान बिल आउटलेट्स

आप, बिल भुगतान के लिए Easy Bill or Pay Point outlets का भी चयन कर सकते हैं 

उपश्रेणियाँ

ब्रॉडबैंड योजनाएं